Sushant Singh Rajput Death: ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने की आत्महत्या

Bollywood Actor सुशांत सिंह राजपूत अब इस दुनिया में नहीं रहे। रविवार दोपहर जब मुंबई के अपने फ्लैट में अकेले थे तब उन्होंने अपने आप को फांसी लगाकर खुदख़ुशी कर ली है। इसकी जानकारी उनके नौकर ने पुलिस को दी। सुशांत ने सुइसाइड क्‍यों क‍िया है, इसकी पुख्ता जानकारी अभी तक सामने नहीं आ पाई है। हालांकि पुलिस को सुशांत के कुछ दोस्तों ने बताया है कि वह बीते कुछ महीनो से डिप्रेशन में थे। सुशांत की डेड बॉडी को पुलिस पोस्टमॉर्टम के लिए ले गई है।

पुलिस को नहीं मिले पुख्ता सबूत

Sushant Sing Rajput के दोस्तों ने बताया कि वह डिप्रेशन की वजह से बीते कुछ दिनों से लगातार दवाइयां ले रहे थे। बीती रात सुशांत के कुछ दोस्त भी उनके साथ थे। सुबह जब नौकर के दरवाज़ा खटखटया तो सुशांत ने दरवाजा नहीं खोला तो उनके दोस्‍तों ने जैसे ही दरवाजा तोड़ा अंदर फांसी से उनकी लाश झूल रही थी। इसके बाद नौकर ने पुलिस को फोन कर इत्तला क‍िया। मुंबई स्थित उनके फ्लैट पर पुलिस उनकी आत्महत्या की जांच-पड़ताल कर रही है। बता दें कि चार द‍िन पहले ही सुशांत की मैनेजर दिशा की भी इमारत से ग‍िरने से मौत हुई थी। मुंबई पुलिस का कहना है कि सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की है। पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस को अभी तक कोई भी सूइसाइड नोट नहीं मिला है।

सुशांत का जन्म पटना में हुआ

सुशांत का जन्म पटना के एक छोटे से गांव में हुआ था। उन्होंने ‘केदारनाथ’, ‘एम एस धोनी’ और छिछोरे जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में बेहतरीन ऐक्टिंग की थी। सुशांत ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे TV Serial से की थी। उनका टीवी सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ दर्शकों के बीच काफी पॉप्युलर और काफी पसंद किया जाता था और उनके करियर का ये पहला सीरियल था जिसेसे उन्होंने घर-घर पहचान बनाई थी। बता दें कि बीते दिनों उनकी मैनेजर दिशा की मौत हुई है।

बोलने की स्थिति में नहीं पिता

सुशांत के निधन की खबर ने पूरा देश को झकझोर दिया है। बॉलिवुड ऐक्टर्स ने इस दुख में शर्द्धापूर्वक ट्वीट्स किए हैं। उनके पुश्तैनी गृहनगर पटना के राजीव नगर मोहल्ला सदमे में है। सुशांत सिंह के पिता केके सिंह को फोन पर इसकी जानकारी मिली, वह इस वक्त कुछ बोलने की स्थिति में नहीं हैं। फिल्म धोनी के निर्माता अरुण पांडे ने कहा, मैं कुछ समझ नहीं पा रहा हूं। मैं सदमें में हूं। वह बहुत पैशनेट इंसान था, पता नहीं ऐसा क्‍यों क‍िया।

बॉलिवुड को लगा झटका

ऐक्टर शक्ति कपूर ने कहा, मुझे तो कुछ में ही नहीं आ रहा। विश्वास नहीं हो रहा ये क्‍या हो रहा है। कोरोना लॉकडाउन में मेरा तो सारा समय दुख प्रकट करने में बीत रहा है। हमें खुद को मजबूत करने की जरूरत हे। सुशांत का सूइसाइड करना ये कहीं से भी ठीक नहीं है

करियर में हुए कई उतार-चढ़ाव

शेखर कपूर ने सुशांत राजपूत को फिल्म ‘पानी’ के लिए कुछ समय पहले ही साइन किया था उस समय राजपूत ने कई बड़ी फिल्में छोड़ दी थी लेकिन बाद में ‘पानी’ भी रिलीज नहीं हो पाई कई बार इंटरव्यू में सुशांत सिंह कह चुके हैं कि यह उनके करियर में एक बड़ा झटका था उनकी पिछली फिल्मों को देखें तो ड्राइव रिलीज नहीं हो पाई और उसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करना पड़ा इससे पहले ‘सोनचिड़या’ का रिव्यू बहुत अच्छा था पर ये फिल्म नहीं चली और ‘छिछोरे’ को भी बॉक्स ऑफिस पर इतना रिस्पांस नहीं मिला हालांकि इस बात का पक्का सबूत ये नहीं की आत्महत्या करने का कारण प्रोफेशनल करियर से जुड़ा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *